October 19, 2024

स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने आरोप लगाया है कि ‘कब्रिस्तानों, ईदगाहों को अपने नियंत्रण में लेगी सरकार’

मुरादाबाद
कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने आरोप लगाया है कि सरकार की योजना वक्फ बोर्ड को खत्म करने तथा कब्रिस्तानों, मस्जिदों और ईदगाहों को अपने नियंत्रण में लेने की है। कांग्रेस के ‘‘संविधान बचाओ संकल्प'' सम्मेलन को संबोधित करते हुए मसूद ने सरकार की कथित योजना पर चिंता जताई।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी।" सहारनपुर के सांसद मसूद ने बृहस्पतिवार को सम्मेलन में दावा किया कि वक्फ बोर्ड को खत्म करने का सरकार का कथित कदम उसके इस्तेमाल के लिए निर्धारित भूमि को जब्त करने का सीधा प्रयास है। उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस इन इरादों के खिलाफ मजबूती से खड़ी रहेगी। मसूद ने बहराइच में हाल ही में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए सवाल किया कि महाराजगंज की घटना के पीड़ितों को न्याय कब मिलेगा जहां घरों और दुकानों को नष्ट कर दिया गया और लोगों पर हमला किया गया। उन्होंने पूछा, "हिंसा और तोड़फोड़ के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अधिकारी कब कार्रवाई करेंगे?"

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने मजबूत लोकतंत्र के महत्व को दोहराते हुए कहा, "हमारी सुरक्षा एक मजबूत संविधान में निहित है। हमें इसकी रक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए।" सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे और कई अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने भी भाग लिया और लोकतांत्रिक मूल्यों तथा संवैधानिक अखंडता की रक्षा के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।