September 8, 2024

स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

टिम पेन ने माइकल वॉन के तंज पर किया पलटवार

लंदन
इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि ओवल में स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास की घोषणा ने उन्हें अपना खेल जारी रखने के लिए और भी अधिक दृढ़ बना दिया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट जारी है। उस्मान ख्वाजा के 157 गेंदों में 47 रन और मार्नस लाबुशेन के 82 गेंदों में 9 रन की धीमी बल्लेबाजी देखने के बाद वॉन ने कहा था कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कभी इतने डर के साथ खेलते नहीं देखा।

यह सबसे खराब बल्लेबाजी थी, क्योंकि जिस तरह मैंने अपने समय में ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करते देखा था वो काफी अलग था। वे कभी भी इस तरह से नहीं खेलते हैं। वॉन की टिप्पणियों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पेन ने कठिन खेल परिस्थितियों में अपनी टीम को वापस लाने के लिए ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन का बचाव किया।

पेन ने कहा, जब आप इस तरह की बातें सुनते हैं तो निराशा होती है। वह अपनी राय रखने के हकदार हैं। हो सकता है कि उन्होंने अपने करियर के दौरान सबसे खराब बल्लेबाजी यही देखी होगी। लेकिन इन बातों को भी धयान रखना चाहिए कि इंग्लैंड कितनी अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि मार्नस इस समय अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आसपास भी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं। हालांकि, यह एक टेस्ट मैच है और आपको लड़ने का पूरा मौका मिलता है।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि माइकल वॉन उस स्तर पर थे। मैं जानता हूं कि उन्होंने मार्नस की तुलना में अधिक टेस्ट (82) खेले हैं, लेकिन यह कहना कि उन्होंने उन्हें सबसे खराब बल्लेबाजी करते हुए देखा है, मैं पूरी तरह असहमत हूं। आपको अपनी पारी के लिए लड़ने की अनुमति है।

भारत ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता

चेंगडू
 आशी चौकसे, मानिनी कौशिक और सिफ्त कौर समरा की भारतीय तिकड़ी ने विश्व विश्वविद्यालय खेलों में यहां महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

खेलों के पांचवें दिन आशी, मानिनी और सिफ्त ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए 3527 अंक बनाकर चीन (3525) और चेक गणराज्य (3499) से आगे शीर्ष स्थान हासिल किया।

इस बीच पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में अर्जुन सिंह चीमा, वरुण तोमर और अनमोल जैन की भारतीय तिकड़ी ने 1730 अंक हासिल करके कांस्य पदक हासिल किया। कोरिया और चीन ने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता।

तोमर व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में सातवें स्थान पर रहे। भारत इन खेलों में अब तक 10 स्वर्ण, तीन रजत और छह कांस्य पदक जीत चुका है।