स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

प्रदेश के 10 पुलिसवालों पर UP में मामला दर्ज

इंदौर

मंदसौर पुलिस का UP की सीमा में घुसकर ट्रक मालिक को अफीम तस्करी के केस उठाने और 30 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर मध्यप्रदेश के 10 अफसर और कर्मचारियों पर जून 2023 में केस दर्ज कर लिया, लेकिन बात अब उजागर हुई है।

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग से इन आरोपियों के संबंध में जानकारी मांगी गई है। जब मंदसौर के इन आरोपियों के नाम देखे तो पता चला कि कुछ आरोपी अधिकारी-कर्मचारी मंदसौर से बड़ी जगह ट्रांसफर ले चुके हैं या फिर इंदौर-भोपाल शिफ्ट हो गए हैं।

रतलाम डीआईजी ने इनकी पोस्टिंग और UP में दर्ज केस से जुड़ी जानकारी गृह मंत्रालय को भेज दी है। उनका कहना है कि विभागीय जांच भी कराई जा रही है। उधर, यूपी पुलिस के निचले अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

घटनाक्रम नवंबर 2022 का है। उत्तर प्रदेश के आगरा की सीमा में घुसकर मंदसौर पुलिस ने टोल बूथ से राजस्थान निवासी एक ट्रक मालिक को उठाया। वह कूच बिहार से बांस भरकर ला रहा था। उसे 65 किलो अफीम तस्करी का आरोप लगाकर जेल भेज दिया गया।

इसके खिलाफ आरोपी ट्रक मालिक श्रवण की पत्नी श्यामा कोर्ट पहुंच गईं। उसने आगरा जिले के टोल बूथ के CCTV फुटेज और फास्टैग की रिपोर्ट पेश की तो मामला संदिग्ध दिखाई दिया। कोर्ट के निर्देश पर 2 जून 2023 को उत्तर प्रदेश के आगरा पश्चिमी के एत्मादपुर थाने पर MP के दो टीआई भरत चावला और राकेश चौधरी मंदसौर के अलावा आठ पुलिसकर्मी, एक अन्य और 2 मुखबिरों पर केस दर्ज किया था। आरोपी बनाए गए कुछ पुलिसवाले इंदौर, भोपाल में मनचाही जगह पोस्टेड भी हो गए हैं।