स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

कलेक्टर विकास मिश्रा ने जनसुनवाई में 68 आवेदन पत्रों की सुनवाई कर आवेदकों की समस्याओं का किया निराकरण

डिंडौरी

कलेक्टर  विकास मिश्रा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनुसनवाई में आवेदकों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान अपर कलेक्टर  सरोधन सिंह, एसडीएम डिंडौरी  रामबाबू देवांगन सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा अपनी विभिन्न शिकायतों के 68 आवेदन प्रस्तुत किए गए। कलेक्टर ने आवेदन पत्रों की सुनवाई करते हुए आवदेकों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया।

जिन आवेदन पत्रों का निराकरण नहीं हो पाया, उनके निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय-सीमा दे दी गई है। जिला मुख्यालय के साथ-साथ एसडीएम कार्यालय बजाग एवं शहपुरा में भी जनसुनवाई आयोजित हुई। जिसमें आवेदकों के विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया गया है।

           कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में ग्राम बरगांव निवासी सुरेशमी पिता रवि सिंह परस्ते ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर ग्राम पंचायत बरगांव उपरटोला में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद की नियुक्ति पर आपत्ति जताते हुए जांच कराने की मांग है। कलेक्टर  मिश्रा ने महिला एवं बाल विकास विकास अधिकारी को उक्त प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम पंचायत हर्रा टोला निवासी सहदेव ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से लाभांवित करने की मांग की है।

मैनपुरी से श्रीमती सरस्वती कुशराम ने जनसुनवाई में आकर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि न मिलने की बात कही। कलेक्टर मिश्रा ने उक्त प्रकरण पर संबंधित अधिकारी को पात्र होने पर हितग्राहियों को योजनाओं से लाभांवित करने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम पड़रिया डोंगरी से श्रीमती इंद्रवती ने अपने पति की मृत्यु होने पर संबल योजना से मिलने वाली सहायता राशि की मांग की है। जिसके लिए श्रम अधिकारी को उक्त प्रकरण की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर विकास मिश्रा ने जनसुनवाई में प्राप्त सभी आवेदनों पत्रों का शीघ्र निराकरण के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। साथ ही आवेदनों का निराकरण कर आवेदनकर्ता को अवगत कराने को भी कहा है।