स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

CM शिवराज के नाम पर 5 एकड़ में किसान बना रहा ‘मामा पार्क’

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पौधरोपण अभियान का असर एक किसान पर ऐसा कुछ हुआ कि उसने सीएम के नाम पर ‘मामा पार्क’ बनाने का संकल्प ले लिया। इतना ही नहीं किसान ने अपनी कुल जमीन में से पांच एकड़ जमीन इस पूण्य कार्य के लिए दान भी कर दी है।   

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पर्यावरण प्रेम और उनके प्रति दिन पौधा लगाने का प्रभाव दूर गांव गांव तक देखने को मिलता नजर आ रहा है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में। यहां के गौतम पटेल मुख्यमंत्री के पौधरोपण अभियान से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी 5 एकड़ जमीन पर सीएम की तरह प्रतिदिन पौधा लगाने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं वे इस जमीन को एक पार्क के रूप में विकसित करेंगे, जिसका नाम ‘मामा पार्क’ रखा जाएगा। इसको लेकर किसान गौतम पटेल ने एक संकल्प पत्र भी मुख्यमंत्री शिवराज को सौंपा है।

आमजन भी कर सकेंगे पौधरोपण
मामा पार्क के नाम से बनने वाले इस पार्क में आमजन भी पौधरोपण कर पाएंगे। यहां पर आमजन अपने जन्मदिन, पुण्यतिथि जैसे तमाम अवसरों पर पौधरोपण कर अपने खास पलों को यादगार बना पाएंगे। मामा पार्क बनवाने वाले किसान गौतम पटेल ने बताया कि स्मार्टसिटी पार्क को देखकर उन्हें यह विचार आया कि जिस तरह सीएम ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और अटल संकल्प के बल पर एक वीरान पहाड़ी को हराभरा बना दिया। उसी तरह वे भी एक पार्क बनाकर प्रकृति की सेवा करें। इसके लिए उन्होंने अपनी पांच एकड़ जमीन पर मामा उद्यान बनाने का संकल्प लिया है।