स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

इंदौर में हज यात्रियों के लिए तैयार है हज हाउस, आज 4 जून को पहली फ्लाइट

इंदौर

 हज यात्रियों के स्वागत के लिए सदर बाजार स्थित हज हाउस तैयार है। आज  4 जून को पहली फ्लाइट से जाने वाले 140 हज यात्रियों की आमद का सिलसिला शनिवार से शुरू हुआ । जिला हज कमेटी व इन्तेजामिया कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक भी शुक्रवार को हुई। इसमें पदाधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया ।

जिला हज कमेटी के अध्यक्ष राशिद शेख ने बताया कि राज्य हज कमेटी के चेयरमैन रफत वारसी की निगरानी में प्रदेश भर के हज यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं के प्रबंध किए हैं। हज यात्रियों के ठहरने, खाने-पीने, स्वास्थ्य और पीने का ठंडा पानी व अन्य जरूरतों की समय पर व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कूलर, पंखे सहित अन्य व्यवस्थाएं की है।

यह रहेगा रिपोर्टिंग टाइम

हज हाउस पर रिपोटिंग के लिए सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक हज फीस जमा करने की रसीदें और हज इंटीमेशन लेटर साथ लाना जरूरी है। दोपहर 2:15 से 4 बजे के बीच हज हाउस के काउंटर से ओरिजनल पासपोर्ट, ई-वीजा,फ्लाइट टिकिट / बोर्डिंग पास, बैग स्टीकर, आई कार्ड, ब्रेसलेट आदि दिए जाएंगे।

सीधे जेद्दा में मिलेगा लगेज

हज यात्रियों को फ्लाइट समय से छह घंटा पहले हज हाउस से चेक इन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फ्लाइट समय से चार घंटे पहले यात्रियों को बसों से एयरपोर्ट पहुंचा दिया जाएगा। हाजियों का लगेज सीधे जेद्दा में मिलेगा। यात्री केवल हैंडबैग लेकर बसों से एयरपोर्ट भेजे जाएंगे। उनकी फ्लाइट भी सीधे जेद्दा नहीं जाएगी। बल्कि इंदौर से हैदराबाद, फिर वहां से जेद्दा रवाना होगी। हज के लिए फ्लाइट शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। जिन हज यात्रियों की फ्लाइट मुंबई से है, उनकी डेट आ गई है।