स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

मोदी 14 सितंबर को बीना आएंगे

भोपाल
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 14 सितंबर को मध्यप्रदेश के सागर जिले के बीना के पास भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) की रिफाइनरी में लगभग 50 हजार करोड़ रुपयों के निवेश संबंधी कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

 इस अवसर पर चौहान ने अपने संबोधन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोदी 14 सितंबर को बीना आएंगे। बीना के पास आगासौद में भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन का तेलशोधक कारखाना (रिफाइनरी) स्थित है।
उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश संबंधी अनेक कार्य हो रहे हैं। इससे हजारों लोगों को प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

 चौहान ने राज्य में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि विकास रथों के माध्यम से विभिन्न जिलों और अंचलों तक विकास कार्यों के बारे में आम लोगों को बताया जाएगा। राज्य में आगामी नवंबर दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में बरकरार रहने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

प्रदेश को कांग्रेस ने तबाह किया, हमने विकसित बनाया 
सीएम ने कहा कि जिस मध्यप्रदेश को कांग्रेस ने तबाह और बर्बाद कर दिया था, यह बताते हुए मुझे खुशी है कि उस प्रदेश को हमने देश के 5 विकसित एवं अग्रणी राज्यों में शामिल किया है। हमारी उपलब्धियां अनेक हैं, लेकिन हम जनता के बीच जा रहे है तो जनता को ये भी बताए कि विकास और जनता के कल्याण के लिए हमने कौन-कौन से काम किये है। 

जनता के बीच रिपोर्ट कार्ड लेकर जा रहें 
यह बताने के लिए हमारे विकास रथ तैयार है इन रथों के माध्यम से रिपोर्ट कार्ड और जनता के विकास के काम जनता को बताए जाएंगे।  ये साहस भारतीय जनता पार्टी में ही है कि हम अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, अर्थव्यस्था की प्रगति, मध्यप्रदेश में निवेश के लिए काम किया है।  

प्रधानमंत्री 14 को बीना आएंगे 
सीएम ने कहा कि 14 सितंबर को प्रधानमंत्री जी बिना आ रहे है। बीना स्थित रिफाइनरी में 50000 करोड़ से पेट्रोकेमिकल हब के विस्तारीकरण के कार्य को हरी झंडी दिखाएंगे। मध्यप्रदेश में डेढ़ लाख करोड़ का निवेश ओर होने वाला है, इससे 3 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।