स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

निजात पर शार्ट फिल्म का यूट्यूब पर लोकार्पण

बिलासपुर
बिलासपुर पुलिस द्वारा जिले में नारकोटिक्स ड्रग्स व अवैध नशा के खिलाफ एक जागरूकता और कार्यवाही अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जिला में विभिन्न एनजीओ, एनसीसी, एनएसएस, स्कूल बच्चे और टीचर, प्रजापति ब्रह्मकुमारी, सक्षम संस्था काउन्सलिंग करने वाले काउंसलर, पुलिस अधिकारी और सामाजिक संगठन के कार्यकर्तागण की उपस्थिती में लखीराम अग्रवाल आॅडिटोरियम बिलासपुर में कार्यक्रम कर रंग रंग के नशा नामक वीडियो फिल्म निजात का विमोचन किया गया।

जिसमें बिलासपुर पुलिस के निरीक्षक पौरूस पुर्रे, प्रदीप आर्या, कमला पुसाम, नवीन देवांगन और अन्य ने भूमिका निभाई है। इसे यूट्यूब चैनल में लॉंच किया गया जिसे कोई भी अपने मोबाइल टीवी में यूट्यूब से देख सकता है। नशा से होने वाले आर्थिक सामाजिक पारिवारिक मानसिक हानि होती है और पुलिस द्वारा अभियान के तहत अन्य सहयोगी संस्था के द्वारा मोटिवेट कर के नशा से दूर कर अच्छी जीवन यापन हेतु प्रतीत किया गया। जिसमें कई व्यक्ति ने नशा से दूर होकर खुशी पूर्वक जीवन व्यतीत कर रहे है, इनकी सफलता को भी सक्सेस स्टोरी के माध्यम से बताया गया।

निजात के तहत अपराध में कमी होने के कारण जिÞले में सभी वर्ग के लोगो में उत्साह भर गया है और शहरवासी, जनप्रतिनिधि, बॉलीवुड वछत्तीसगढ़ के फिल्म स्टार, राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने भी बिलासपुर पुलिस की सराहना कर रहे हैं और निजात अभियान में सहयोग दे रहे हैं। निजात के तहत अभियान से प्रतिदिन जागरूकता कार्यक्रम नशा के विरुद्ध अपराध रोकथाम हेतु कार्यवाही सभी थाना चौकी द्वारा किया जा रहा। जिससे अपराध में लगातार कमी आ रही है।