स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

कांवड़ यात्रा पर खंडवा में पथराव, तनाव की स्थिति, पुलिस ने संभाला मोर्चा

खंडवा.

 शहर के कहारवाड़ी क्षेत्र में जय हिन्दू राष्ट्र कावड़यात्रा में अचानक हुए पथराव होने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लाठीचार्ज किया। घटना में तहसीलदार की गाड़ी के कांच फूटे हैं। कावड़ियों को खदेड़ने के बाद स्थिति सामान्य हुई। जिला प्रशासन ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। इसके साथ लोगों को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट नही करने की हिदायत दी। शहर में सोमवार को जय हिंदू राष्ट्र की कावड़ यात्रा निकली।

रात करीब 8:30 बजे कहारवाड़ी चौक के पास कावड़ यात्रा का आखिरी हिस्सा पहुंचा था। इस दौरान अमित जैन सहित 100 से अधिक कावड़ियों वही खड़े हुए थे। इस दौरान अचानक कही से पत्थर आने की बात पर से अचानक पथराव हो गया। इससे भगदड़ मच गई। स्थिति को बिगड़ते हुए देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

अचानक बरसने लगे पत्थर

चौकी के सामने यात्रा पर अचानक कहीं से पत्थर बरसाना शुरू हो गए। जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोग तितर-बितर हाेने लगे। करीब पांच मिनट तक असामाजिक तत्वों ने पथराव किया। उपद्रवियों ने एक बाइक में तोड़फोड़ कर दी। साथ ही तहसीलदार के वाहन का कांच भी तोड़ दिया।

पुलिस ने तुरंत संभाली स्थिति

यात्रा में करीब 500 की संख्या में पुलिस बल मौजूद था। पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने तुरंत एक्शन लेकर स्थिति को कंट्रोल में लिया। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए उपद्रवियों पर लाठीचार्ज भी किया और उन्हें वहां से खदेड़ा।

कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि यात्रा समापन की ओर थी। अचानक कुछ लोगों ने पत्थर मारना शुरू कर दिया। वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियाें की पहचान की जाएगी। इसके बाद कार्रवाई जाएगी।

पथराव के दौरान ज्यादातर अफसर पुलिस चौकी के पास बैठे थे। सूचना पर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। धारा 144 लागू करने के सवाल पर कलेक्टर ने कहा कि ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

पुलिस को थी आशंका

पुलिस को यात्रा में पहले से गड़बड़ी की आशंका थी। इसलिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही थी।