स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए

धार

सर्व ब्राह्मण समाज धार द्वारा भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर मिलन महल गार्डन में एक रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सर्व ब्राह्मण समाज के बच्चों ने रंगारंग मनमोहक प्रस्तुतियां दी इस कार्यक्रम में करीब 70 से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया उक्त कार्यक्रम पूर्व निर्धारित नहीं था जिसको एन वक्त पर आयोजित किया गया था उसके बाद भी ब्राह्मण समाज के बच्चों ने अल्प समय में ही अपने कार्यक्रम तैयार कर प्रस्तुति के लिए आए थे कार्यक्रम में बच्चों ने जो कम समय में अपनी प्रस्तुतियां की तैयारी  की वह वास्तव में  काबिले तारीफ थी जिसकी समाजजनों ने काफी प्रशंसा करते हुए बच्चों का उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम पश्चात सभी बच्चों को समिति के सदस्यों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर सर्वब्राह्मण समाज के पंडित छोटू शास्त्री, धार जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र शर्मा, जिलाध्यक्ष पं. विश्वास पांडे,कार्या.जिलाध्यक्ष पंडित धर्मेन्द्र जोशी, संयोजक पंडित अशोक शास्त्री, यात्रा प्रभारी ऋषि भार्गव, सचिव पंडित प्रवीण शर्मा, राकेश तिवारी, पूर्व नपाध्यक्ष  माया तिवारी, ममता जोशी , कविता जोशी सहित हजारों की संख्या में सभी वरिष्ठ सर्वब्राह्मण समाज के सदस्यगण मौजूद थे।

आज दिनांक 22-4-2023 को धारेश्वर महादेव मंदिर में भगवान परशुराम का अभिषेक 101 जोड़ों से अधिक संख्या में किया जाएगा पश्चात शाम पांच बजे धारेश्वर महादेव मंदिर से एक भव्य एवं विशाल चल समारोह यात्रा प्रभारी पंडित ऋषि भार्गव के मार्गदर्शन में निकाला जायेगा जों शहर कें विभिन्न मार्गों से होकर घोड़ा चौपाटी स्थित लालबाग में सभी ब्राह्मण स्वजनों के साथ भोजन प्रसादी के साथ समापन होगा।