स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

इंदौर: पं. प्रदीप मिश्रा की शिव चर्चा आज, ये रास्ते रहेंगे बंद, ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था

इंदौर.
गीता रामेश्वरम ट्रस्ट द्वारा सोमवार को दोपहर 1 से 4 बजे तक शिव चर्चा कार्यक्रम प्रेमबंधन गार्डन कनाड़िया रोड पर आयोजित किया जाएगा। इसमें ख्यात कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा संबोधित करेंगे। इससे पहले विभिन्न मार्गों से गुजरते समय लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। आयोजन की तैयारी तीन लाख वर्गफीट में की गई है। इसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के हजारों लोग शामिल होंगे। इधर पुलिस ने कार्यक्रम को लेकर वाहनों की डायवर्शन व्यवस्था भी की है।

ट्रस्ट के सत्यनारायण पटेल ने बताया कि पं. मिश्रा सुबह 10 बजे गीता भवन चौराहे पर डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। यहां से भक्तों का अभिवादन करते हुए मालवा मिल चौराहे पर महर्षि बालीनाथ महाराज की प्रतिमा पर पहुंचकर माल्यार्पण करेंगे। यहां से आयोजन स्थल पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल पर वाटर प्रूफ डोम के साथ ही तीन जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई।

कनाड़िया अंडरपास से बंगाली चौराहे तक प्रतिबंधित रहेंगे सभी वाहन

  • पं. प्रदीप मिश्रा की शिव चर्चा में लाखों भक्तों के आने की संभावना है। इसके चलते यातायात पुलिस ने डायवर्शन जारी किया है। बंगाली चौराहा ब्रिज से कनाड़िया अंडरपास तक सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
  • कनाड़िया बायपास की तरफ से दस्तूर डिलाइट की तरफ जाने वाले सर्विस रोड पर कार, बस और भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
  • बंगाली चौराहे से कनाड़िया अंडरपास की ओर जाने वाले वाहन परिवर्तित मार्ग पीपल्याहाना चौराहा, जेएमबी चौराहा, स्कीम-140 चौराहे से होकर जा सकेंगे।
  • कार और बसें रिंग रोड पर रेडिसन चौराहा, खजराना चौराहे से होते हुए पीपल्याहाना चौराहे से बिचौली मर्दाना की तरफ से बायपास जाएंगी।
  • खंडवा, पीथमपुर, नेमावर की ओर जाने वाले समस्त भारी वाहन मांगलिया टोल टैक्स, भारत पेट्रोलियम डिपो लसूड़िया थाने के सामने से शहर में आवागमन कर सकेंगे।
  • भोपाल, देवास की ओर से आने वाले वाहन मांगलिया टोल टैक्स होकर इंदौर में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा बायपास स्थित कालोनियों के रहवासी ग्रेट सेरेटन होटल के पास स्थित अंडरपास का प्रयोग कर गोल्डन लीफ होटल निपानिया की ओर से शहर में प्रवेश करेंगे।
  • यातायात के दबाव को देखते हुए डीपीएस स्कूल अंडरपास, कनाड़िया अंडरपास, बिचौली हप्सी अंडरपास का प्रयोग करने से बचें व एबी रोड बायपास का प्रयोग कर देवगुराड़िया से शहर में प्रवेश कर सकेंगे।
  • बंगाली चौराहे से कनाड़िया अंडरपास तक आने वाले समस्त यात्री वाहन, लोक परिवहन वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। ये सभी बसें देवगुराड़िया चौराहे से व मांगलिया टोल टैक्स की ओर से शहर में प्रवेश कर सकेंगी। आवश्यक सेवाओं में लगे वाहन जैसे एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं रहेगा।

यहां खड़ी करें अपने वाहन
देवास और एबी रोड बायपास पर स्थित कालोनियों की ओर से आने वाले भक्त कनाड़िया अंडरपास की बायीं ओर स्थित सर्विस रोड से एकान्या महाविद्यालय के पास स्थित सीमेंट रोड, ओम मंगल गार्डन, गैस गोदाम व डीमार्ट के मैदान में वाहन पार्क करें। वहीं खंडवा रोड और कनाड़िया ग्राम की ओर से आने वाले भक्त हप्सी अंडरपास की बायीं ओर स्थित सर्विस रोड से भूरी टेकरी, सीमेंट रोड, मानवता नगर, खेल मैदान में वाहन पार्क कर सकेंगे। इसके अलावा इंदौर शहर की ओर से आने वाले वाहन भंडारी रिसोर्ट व दस्तूर डिलाइट होटल के पीछे खाली मैदान में पार्क होंगे।