स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

उज्जैन में लव जिहाद; नाम बदलकर हिन्दू लड़की से प्यार, शादी की बात पर धर्मांतरण और फिर फरार

उज्जैन

मध्य प्रदेश के उज्जैन में लव जिहाद का मामला सामने आया है। अपनी पहचान छिपाकर मुस्लिम युवक ने 4 महीने तक शादी का झांसा देकर हिंदू युवती का शोषण किया। युवती ने शादी का दबाव बनाया तो वह उसे छोड़कर फरार हो गया। युवती ने उसे तलाश किया तो पता चला कि वह 'अमर नहीं आमिर' है। युवती ने आरोप लगाया कि जब शादी की बात की तो आमिर ने उसे धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया और कहा कि धर्म परिवर्तन कर लो तो शादी कर लूंगा। युवती इस बात के लिए तैयार नहीं हुई ओर युवक का खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश में टीम को लगाया है।

मामला उज्जैन के चिमनगंज थाना क्षेत्र के संजय नगर  का है। यहां रहने वाली 30 वर्षीय युवती को 7 महीने पहले एक लड़का मिला जिसने अपना नाम अमर बताया। दोनों के बीच करीबियां बढ़ गईं। युवती ने लड़के से शादी करने की बात कही तो लड़का फरार हो गया। इसके बाद युवती ने तलाश की तो युवक नीमच जिले में रहने वाला 'आमिर' निकला।

युवती ने शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि वह खिलौने की दुकान लगाती है करीब 7 माह पहले उसकी आलोट के मेले में युवक से पहचान हुई थी और उसने अपना नाम अमर शर्मा बताया था। जान पहचान के बाद अक्सर अमर उज्जैन मिलने आने लगा और शादी का झांसा देकर लगातार संबंध बनाने लगा। जुलाई में अमर अचानक से लापता हो गया तो उसे खोजने नीमच पहुची जंहा उसे पता चला कि युवक का असली नाम आमिर पिता आरिफ खान है। शादी की बात की तो उसने धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाया और नही मानने पर धमकी दी कि किसी को बोला तो जान से मार दूंगा।

पूरे मामले में चिमनगंज थाना प्रभारी आनंद तिवारी ने बताया कि युवती की शिकायत पर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। युवक नीमच क्षेत्र का होने के कारण पुलिस टीम को तलाश करने के लिए भेजा है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही युवक पुलिस की हिरासत में होगा।