स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

मनावर विकासखंड के सिंघाना से शुरू हुई स्नेह यात्रा का गांव-गांव में हुआ भव्य स्वागत

 धार

मध्यप्रदेश शासन के निर्देश पर मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा निकाली जा रही  स्नेह यात्रा का आगमन आज बुधवार प्रातः 10:00 बजे से मनावर विकासखंड के ग्राम सिंघाना में हुआ। इस यात्रा में महामंडलेश्वर संत नरसिंह दास जी महाराज, संत जीवनदास जी महाराज,रामचंद्र मिशन के हाकम सिंह ठाकुर,माँ गायत्री परिवार के प्रतिनिधि की उपस्थिति में यात्रा नगर भ्रमण कर गायत्री मंदिर पहुंची। सिंघाना में यात्रा का भव्य स्वागत किया गया संतों ने अपनी वाणी से संबोधित करते हुए सनातन धर्म की विशेषताओं को बताया,साथ ही बताया कि इस यात्रा के माध्यम से समाज को एक सुत्र में बांधने का प्रयास किया जा रहा है।

आज के समय मे समाज बिखरता जा रहा है। आज की पीढ़ी सनातन धर्म को भूलती जा रही है। आज की पीढ़ी अपने माता पिता को जो देव तुल्य है उन्हें भूलते जा रहे है। स्नेह यात्रा का उद्देश्य है सभी में स्नेह बना रहे, प्रेम बना रहे, एक दूसरे में टकराव न हो, सभी जाति के लोग साथ रहे, जात-पात का भेदभाव ना हो, बच्चों में संस्कार हो तभी हमारा आने वाला भविष्य हिंदू राष्ट्र, राम राज्य, वसुदेव कुटुंबकम का सपना साकार करेगा।

स्नेह यात्रा सिंघाना से रणतला़व, भैसावद, भग्यापुर, चिकली, बीडपुरा, लुन्हेरा, देवरा, मोराड, बड़गांव पहुंची। बड़गांव में रात्रि विश्राम रखा गया है, साथ ही चिकली में संपूर्ण गांव के लोगों ने मिलकर सह भोज किया इस स्नेह यात्रा में समस्त गायत्री परिवार सिंघाना मनावर,पुलिस प्रशासन के साथ जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक नवनीत रत्नाकर जी विकासखण्ड समन्वयक भुवान सिंह जी गहलोत समस्त नवांकुर संस्थाएं समस्त मेंटर्स की उपस्थित व ग्रामीणों के सहयोग से यात्रा संचालित हुई।