स्वराज ख़बर

आज की ताज़ा ख़बर

बिजली बिभाग की लापरवाही का खमियाजा भुगत रहे ग्रामीणो ने किया चक्का जाम

डिंडौरी
 जिला मुख्यालय से महज 17 की मी दूर ग्रामीणो ने मुख्य मार्ग पर धरना धर कर आपनी समस्याओ से रुबरु करने के लिये सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।जबकि इसके पूर्व ग्रामीणो ने अभी तक पानी की समस्या के लिए सड़क पर उतरते नजर आये है।लेकिन ऐसा शायद अभी तक नही हुआ था की ग्रामीण बिजली की समस्या को लेकर चक्का जाम किया हो।लेकिन अपनी बात उन अधिकारियो को सुनाने के लिए जो गहरी नींद सौ रहे है जगाने के लिए मजबूर होकर ग्रामीणो का यह फैसला लेना लाजमी है।अब ग्रामीणो ने पानी के बाद अब  बिजली की समस्या को लेकर सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।

मामला है

 अमरपुर की ग्राम पंचायत बहेरा के पोषक ग्राम लुटगांव के कछरा टोला के ग्रामीणों ने बिजली की समस्या को लेकर खरमेर नदी पुलिया के पास मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। समझाइश के बाद ग्रामीण मानें और सुबह लगभग नौ बजे से लगा जाम 11 बजे समाप्त हुआ। इस बीच दो घंटे तक डिंडौरी-मंडला मार्ग जाम रहा। मार्ग के दोनों तरफ वाहनों के पहिये थम गए। वाहन चालक परेशान होते रहे।

 ग्रामीणो कहना है

दो साल पहले सौभाग्य योजना के तहत बिजली लाइन की थी स्वीकृत
पूर्व जनपद सदस्य केके मिश्रा ने बताया कि कछरा टोला में लगभग 15 परिवार निवासरत है। लगभग दो साल पहले सौभाग्य योजना के तहत टोला में बिजली लाइन स्वीकृत हुई थी। सर्वे भी हो गया था। ठेकेदार द्वारा बिजली के पोल भी गिरा दिए गए थे। कुछ दिन बाद बिजली पोल भी वहां से उठवा लिए गए। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा कुछ दिन बाद यह कहकर बिजली पोल उठवा लिए गए थे कि जल्द ही यहां के लिए दूसरे पोल लाए जाएंगे। समय बीतने के साथ न तो बिजली पोल गिराए गए और न ही आगे कोई कार्य नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि वे कई बार मांग भी कर चुके हैं, लेकिन विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया। बिजली न होने से बच्चों की पढ़ाई सहित अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं।